पेंशन मामले में आरपार की लड़ाई होगी:-- - शिव गोपाल मिश्रा

VijaySharma
0
धनबाद  ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के 33 वीं केन्द्रीय परिषद समिति की बैठक गुरुवार को रेलवे ऑडिटोरियम धनबाद में शुरू हुई।  गुरुवार सुबह सियालदाह राजधानी एक्सप्रेस से कार्यक्रम के मुख्य अतिथि एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्रा तथा पटना से विशेष कोच से ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डी के पाण्डेय एवं महामंत्री  एस एन पी श्रीवास्तव के धनबाद स्टेशन पहुंचने पर अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन के नेतृत्व में रेलकर्मियों ने  पुष्पहारों और जोरदार इंकलाबी नारों के साथ स्वागत किया। आडिटोरियम प्रांगण पहुंच कर यूनियन के झंडे को अध्यक्ष द्वारा फहराया गया। इसके बाद सभी के द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सभागार में  कॉम शिव गोपाल मिश्रा सहित ईसीआरकेयू के केन्द्रीय पदाधिकारियों द्वारा  पंचदीप प्रज्ज्वलित कर बैठक की शुरुआत की गई। 
              ईसीआरकेयू के मीडिया प्रभारी एनके खवास में बताया कि बैठक की अध्यक्षता डी के पाण्डेय ने तथा मंच संचालन मो ज़्याऊद्दीन ने किया जिसमें उनका सहयोग सहायक महामंत्री ओमप्रकाश ने किया।  केन्द्रीय पदाधिकारियों के स्वागत के पश्चात पिछले दिनों मृत साथियों और विभिन्न घटनाओं में असमय काल कवलित हुए रेलकर्मियों और नागरिकों के आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। फिर सुमन गिरी तथा सोमा द्वारा स्वागत गान एवं देशभक्ति गीत गान से अतिथियों का स्वागत किया गया। इसके बाद  सभा में महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव ने अपना प्रतिवेदन प्रस्तुत किया जिसमें वर्तमान समय में राजनीतिक परिदृश्य और रेलकर्मियों के विभिन्न मांगों पर चल रहे आंदोलन की अद्यतन जानकारी रखी। 
                       एआईआरएफ  के महामंत्री शिव गोपाल मिश्रा ने  बैठक में अपनी बात रखते हुए रेलकर्मियों के लिए पुराने पेंशन बहाली, आठवें वेतन आयोग के गठन,रेलवे आवासों के मरम्मती,   सहित कई मांगों पर विस्तृत जानकारी रखी। उन्होंने स्पष्ट किया कि रेलकर्मियों की मांगों को पूरा किए बिना किसी भी कीमत पर हम पीछे नहीं हटेंगे। हमारा आंदोलन चलता रहेगा जबतक कि सरकार पुराने पेंशन बहाली की मांग को स्वीकार नहीं कर लेती। पेंशन मामले पर  यदि केन्द्र सरकार ने जल्द सकारात्मक निर्णय नहीं लिया  तो इसबार आरपार की लड़ाई होगी। उन्होंने यूनियनों की मान्यता प्राप्त करने के लिए होने वाले आगामी चुनाव की तैयारी में भिड़ जाने का आह्वान किया। 
                    ईसीआरकेयू के जोनल स्तर पर सम्पन्न हुए इस बैठक में अपर महामंत्री मो ज़्याऊद्दीन, एआईआरएफ  के जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा, ईसीआरकेयू के सहायक महामंत्री ओमप्रकाश, संगठन मंत्री सौमेन दत्ता, नेताजी सुभाष तथा शाखा प्रतिनिधियों में सुनील कुमार सिंह,आर एन चौधरी,आई एम सिंह, बी के साव, बसंत दूबे,एन के खवास,आर के सिंह, पी के सिन्हा, ए के तिवारी, बी बी सिंह, चंदन शुक्ल, जे के साव,महेन्द्र प्रसाद महतो,ए के विश्वकर्मा, विश्वजीत, राजीव, शिवजी, प्रभाकर,शंभु,परशुराम,एम के मुकेश,जफर आलम,कौशल,सुबोध,एस के पाल,मो शबीर,राजकुमार,अमित कुमार,परमेश्वर,पवन,भानु, अमरजीत,अजय, प्रशांत,विमान मंडल,सी एस प्रसाद,रूचि कुमारी,सुजाता देवी,सुदर्शन,नागेन्द्र, रीतलाल गोप,एस चक्रवर्ती,अजीमुद्दीन,सुरेन्द्र,अजय सिन्हा, इजहार,श्वेता,दीपा कुमारी,अजय सिंह,ए के दास,इस्लाम, प्रभाकर,रणजीत,प्रदीप्तो सहित सैंकड़ों रेलकर्मियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)