भविष्य के नेतृत्व के लिए युवा रेलकर्मी आगे आएं :---- मो ज़्याऊद्दीन

VijaySharma
0
धनबाद ईसीआरकेयू द्वारा शुरू से ही भविष्य के नेतृत्व को तैयार करने के उद्देश्य से जोनल युवा कमिटी का गठन किया जाता रहा है। शाखा स्तर के सक्रिय सदस्यों को जोनल युवा कमिटी के पदाधिकारियों के रूप में चयनित किया जाता है । ये संगठन के नियमों व सिद्धांतों से अवगत होते हैं और फिर मुख्य नेतृत्व कर्ता के रूप में भूमिका निभाते हैं। ईसीआरकेयू ही एकमात्र ऐसा संगठन है जहाँ ऐसा प्रचलन रहा है । उक्त विचार रखते हुए ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री सह धनबाद मंडल पी एन एम प्रभारी मो ज़्याऊद्दीन ने आह्वान करते हुए कहा कि भविष्य के नेतृत्व के लिए युवा रेलकर्मी आगे आएं और अपनी उचित मांगों और अधिकारों की रक्षा के लिए संघर्ष को आगे बढ़ाएं। 
                      मो ज़्याऊद्दीन ने जानकारी दी कि शनिवार को पटना में ईसीआरकेयू की जोनल युवा कमिटी के लिए नये पदाधिकारियों का चयन किया। इस कार्यक्रम का संचालन ईसीआरकेयू के महामंत्री एस एन पी श्रीवास्तव ने तथा अध्यक्षता केन्द्रीय अध्यक्ष डी के पाण्डेय ने किया। इस मौके पर ईसीआरकेयू के समस्त केन्द्रीय पदाधिकारी उपस्थित रहे। धनबाद मंडल से तीन युवा पदाधिकारियों को नामित किया गया है। धनबाद में पदस्थापित विश्वजीत मुखर्जी संगठन मंत्री, गोमो से दिलशाद आलम उपाध्यक्ष तथा बरकाकाना के अमर कुमार सिंह संयुक्त सचिव बनाए गए हैं। ये सभी धनबाद मंडल सहित पूरे पूर्व मध्य रेलवे जोन स्तर के युवा रेलकर्मियों को  उनकी मांगों और अधिकारों की लड़ाई के लिए संगठित करेंगे। 
           ईसीआरकेयू धनबाद मंडल के मीडिया प्रभारी एन के खवास द्वारा यह खबर देते हुए बताया गया है कि जोनल  युवा कमिटी में इन सदस्यों के चुने जाने पर ईसीआरकेयू के केन्द्रीय पदाधिकारी,शाखा मंत्री आरके सिंह,एन के खवास,परमेश्वर कुमार,बीके दुबे,पीके सिन्हा,रूपेश कुमार,जेके साव,चंदन कुमार शुक्ला,बी के साव,बीबी सिंह,इंद्र मोहन सिंह सहित सभी पदाधिकारी तथा जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा ने अपनी बधाई दी है।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)