कांग्रेस -भाजपा नहीं कर रहें ब्राह्मण समाज का सम्मान -चुनाव में भुगतना पड़ेगा इसका खामियाजा:----दिलीप पाण्डेय

VijaySharma
0


 धनबाद लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ढुल्लू महतो सहित कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह भी कहीं ना कहीं ब्राह्मणों से दूरी बनाए हुए हैं। दोनों पार्टीयों के प्रत्याशी द्वारा धनबाद बोकारो जिले के तमाम ब्राह्मणों को अनदेखा किया जा रहा हैं। जिसका खामियाजा दोनों प्रत्याशीयों को भुगतना पड़ सकता हैं।

जिलाध्यक्ष दिलीप पांडेय ने पत्रकार अमित सिंह को बताया कि ब्राह्मण समाज में पकड़ रखने वाले कई व्यक्तियों को कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह व भाजपा प्रत्याशी ढुल्लू महतो अनदेखी कर रहें है जिससे जिले का ब्राम्हण समाज अपने को अपमानित महसूस कर रहा हैं। प्रत्येक चुनाव में ब्राम्हण समाज की अहम् भागिदारी रहीं हैं। ऐसे में इस बार ब्राह्मण समाज अपना निर्णय लेने पर मजबूर हो जाएगा। जिस तरह से लोकसभा चुनाव का प्रचार -प्रसार दोनों पार्टियों के द्वारा जोरो शोर से चल रहा है, जिसमे सभी ब्राह्मणों को किसी भी तरह से सूचित नहीं किया गया और ना ही संपर्क किया गया।

#कहा कि दोनो प्रत्याशीयों से ब्राह्मण समाज इस समय नाराज चल रहें हैं। दोनों पार्टीयां ब्राम्हणों के सम्मान की बात तो करती हैं पर सच्चाई इससे कोसों दूर हैं! लोकसभा चुनाव का यह महापर्व चल रहा है और इस समय में एक भी ब्राह्मणों को किसी भी पार्टी के द्वारा किसी भी प्रकार का महत्व नहीं देना एक तरह से ब्राह्मणों का अपमान हैं। अगर हम ब्राह्मण समाज के लोगों ने चाह लिया तो दोनो पार्टीयों के लिए नुकसानदायक हो सकता हैं।

#बताते चलें कि जिस तरह से ब्राम्हण समाज के जिलाध्यक्ष दिलीप पांडेय का बयान आया हैं ऐसे में प्रत्याशियों को उनके मन की बात समझनी होगी वर्ना यह समाज अपमानित होने की वजह से पाशा पलट सकता हैं l

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)