मार्क्सवादी समन्वय समिति द्वारा कालमार्क्स की जयंती पर विचार गोष्ठी का आयोजन

VijaySharma
0

धनबाद -- धनबाद में मार्क्सवादी समन्वय समिति ,धनबाद जिला कमिटि की ओर से टेम्पल रोड पुराना बाजार स्थित केंद्रीय कार्यालय मे काल मार्क्स की जयन्ती के अवसर पर एक विचार गोष्टी का आयोजन किया गया।गोष्टी की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कॉमरेड बिन्दा पासवान एंव संचालन सुभाष चटर्जी ने किया।गोष्टी के प्रारंभ मे काल मार्क्स की तस्वीर पर माल्यार्पण एंव पुष्प अर्पित की गई। सर्व प्रथम मशविदा का सुभाष प्रसाद सिंह ने कार्यकर्ताओ के बीच पढ़कर अपने विचार रखे।
             मुख्य अतिथि के रूप मे मासस के वरीय नेता कॉमरेड हरि प्रसाद पप्पू ने मार्क्सवाद के जीवन संघर्ष को विस्तृत रूप से रखे और कहा कि भारत की राजनीत का भविष्यत समाजवादी दिशा ही है ।इसी रास्ते से एक नया और विकसित भारत बन सकता है।चुनावी राजनीत मे बडी-बडी राष्ट्रीय पार्टीया लफाजी एंव डपोरशंखी वादो से देश को दिग्भ्रमित कर रही है।
          मासस जिलाध्यक्ष कॉमरेड बिन्दा पासवान ने कहा कि भारत मे समाजवादी क्रान्ति का रास्ता नई दलित क्रान्ति ही है जो कॉमरेड ए.के.राय ने कही है।
 गोष्टी को संबोधित करनेवाले सुभाष चटर्जी, सुभाष सिंह, विजय कुमार पासवान, नरेश पासवान, मायुमो जिला सचिव राणा चट्टराज, विश्वजीत राय, ललिता देवी,राकेश कुमार सिंह, रामलाल दा,बिनोद रवानी,संतोष रवानी,सुरेश पासवान, धर्म बाउरी,भुषण महतो,चौधरी भुईया,मो.औरंगजेब खान, मो.रियाज अंसारी,भोला रवानी,चन्द्र मोली पाण्डेय, मो.इम्तियाज, जगदीश साव,संजय पासवान सुशांत नायक आदि ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)