रेलकर्मियों की शिकायतों का होगा निवारण:-- - मो ज़्याऊद्दीन रेलकर्मी खुलकर अपनी बात यूनियन के समक्ष रखें:-- ओ पी शर्मा

VijaySharma
0
    
धनबाद  ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन पतरातू टू शाखा द्वारा कैरेज डिपो पतरातू में गेट मीटिंग का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि ईसीआरकेयू के अपर महामंत्री मोहम्मद ज़्याउद्दीन उपस्थित हुए। इस बैठक में  एआईआरएफ के  जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा तथा ईसीआरकेयू के सहायक महामंत्री ओमप्रकाश भी शामिल हुए। 
बैठक का संचालन शाखा सचिव अजीत कुमार ने किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में 29 मई 1956 को कालका स्टेशन पर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे रेलकर्मियों पर प्रशासन द्वारा गोली चलवाने से शहीद हुए रेलकर्मियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। 
               बैठक में कैरेज डिपू में कार्यरत कर्मचारियों के शिकायतों और परिवादों का संकलन किया गया। जिन रेलकर्मियों को रेल आवास आवंटित नहीं किया जा सका है उन्हें काफी समय से मकान भत्ते की स्वीकृति नहीं की जा रही है। चार महीने से रात्रि भत्ता का तथा 2022,2023 तथा 2024 के लिए यात्रा भत्ते का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। कैरेज कार्यालय भवन का छत चूता है। पेयजल के लिए लगाया गया कूलर स्वच्छ पानी नहीं दे रहा है इसको ठीक कराया जाए। मुख्य सड़क से कैरेज कार्यालय जाने का पहुँच पथ बुरी तरह से डैमेज है। इस पहुँच पथ पर लगाए गए सभी स्ट्रीट लाइट खराब पड़े हैं।  महिला और पुरुष कर्मियों के लिए बनाए गए शौचालय  निर्माण कार्य के कचड़ों से जाम है । पदस्थापित कर्मचारियों की संख्या के हिसाब से रेल आवास उपलब्ध नहीं हैं। 
           मो ज़्याऊद्दीन ने उपस्थित रेलकर्मियों को आश्वासन दिया है कि उनके सभी परिवादों का तत्काल निवारण किया जाएगा। सहायक महामंत्री ओमप्रकाश ने कहा कि हमें अपने समस्याओं के लिए एकजुट होकर पहल करने की आवश्यकता है। जोनल सेक्रेटरी ओ पी शर्मा ने कहा कि रेलकर्मी खुल कर अपनी समस्याओं को ईसीआरकेयू के समक्ष उठाने का काम करें। यूनियन की सदस्यता ग्रहण कर यूनियन और स्वयं को मजबूत करें। 
      यूनियन के मिडिया प्रभारी एन के खवास ने बताया कि इस मौके पर बरकाकाना ईसीआरकेयू शाखा सचिव महेंद्र प्रसाद महतो, रिटायर्ड इम्पलाई वेलफेयर एसोसिएशन के सचिव सरयू प्रसाद, ओंकार चौधरी, दुर्गेश कुमार, कुश चौधरी, श्रीपति सेठी, चंदन,जयवंती खलखो,लीलामुनी,मीनाक्षी देवी,रावनी देवी,शैलेश कुमार,पी के सुधांशु,कुंदन प्रमाणिक,बबलू कुमार,सतीश पासवान, मिथिलेश पाण्डेय,अभिनव विक्रांत,भुवन बराईक,जोएश बारा,शत्रुघ्न कुमार,छोटेलाल पटवा,गगन कुमार,दिनेश,ब्रजेश आदि उपस्थित रहे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)