लक्ष्मी देवी ने धनबाद लोकसभा सीट से निर्दलीय दावा किया

VijaySharma
0

भूली । भूली ई ब्लॉक में नारी शक्ति जन सुविधा केंद्र की केंद्रीय अध्यक्ष लक्ष्मी देवी ने प्रेसवार्ता के माध्यम से लोकसभा चुनाव 2024 के लिए धनबाद लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर दावा किया।

लक्ष्मी देवी ने कहा कि धनबाद लोकसभा में लंबे समय से भाजपा और कांग्रेस ने यहां प्रतिनिधित्व किया। लेकिन धनबाद की बुनियादी सुविधाओं को नजर अंदाज किया गया। धनबाद से नागरिक सुविधा को बदहाली के कगार पर लाकर खड़ा कर दिया गया। धनबाद के धरती से कोयला निकाल कर पूरा देश जगमगाता है। कुछ लोग अमीर हो सकते हैं। लेकिन धनबाद की आम जनता पानी , बिजली के लिए त्राहिमाम कर रही है। कोयला उत्खनन क्षेत्र रहने वाले लोग प्रदूषण और विस्थापन का दंश झेल रहे हैं। 
सामाजिक ढांचा को सुदृढ़ करने वाले वर्ग चाहे वह आंगनवाड़ी सहिया सेविका हो या पारा शिक्षक या फिर अनुबंध पर कार्य करने वाले विभिन्न विभागों के कर्मी उनकी स्थिति दयनीय अवस्था में है। लेकिन इनके हक के लिए धनबाद से कभी कोई आवाज नहीं उठी। धनबाद की मांग कभी संसद में नही गूंजी।

लक्ष्मी देवी ने कहा कि धनबाद की चुप्पी और यहां के जन प्रतिनिधि का मौन ही धनबाद के लिए नासूर बन गया है। धनबाद से नागरिक सुविधा जैसे एयरपोर्ट, एम्स, रेल छीन गया यह धनबाद का दुर्भाग्य है। धनबाद सिर्फ कोयला का उत्खनन नही करता बल्कि यहां के रहने वाले लाखों लोगों को अच्छे जीवन का आस भी देता है। यह आस है कि बच्चो को अच्छी शिक्षा मिले, गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा मिले, हवाई जहाज की और दुरंतों अमृत भारत ट्रेन की सुविधा मिले, उच्च स्तरीय अस्पताल की सेवा मिले, चौबीस घंटा बिजली और पानी मिले, युवाओं के हाथों को रोजगार मिले, महिलाओं को सुरक्षित और सम्मान पूर्ण माहौल मिले। केंद्र से निकली योजना का लाभ बिना कमीशन और बिना अड़चन के लाभुकों तक योजना का लाभ मिले।  लेकिन धनबाद के हिस्से में निराशा ही हाथ लगी है। और इस हालात को अब बदलने की जरूरत है। 
लक्ष्मी देवी ने कहा कि जनता के पास मौका है कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में अपने वोट देने के अधिकार का समुचित ईमानदारी से सच्चा और अच्छा प्रत्याशी को चुने जो ईमानदारी से जनता के लिए कार्य करे। धनबाद के विकास के लिए पूरी योजना के साथ मैं आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर खड़ी हो रही हूं। और धनबाद के बाइस लाख वोटरों से आशीर्वाद मांग रही हूं। जनता ने आशीर्वाद दिया। मेरे हाथों को मजबूत बनाने का काम किया तो धनबाद की अपेक्षा को पूर्ण करूंगी।

लक्ष्मी देवी ने कहा कि मैं विश्वास दिलाती हूं कि जनता की अपेक्षाओं को पूर्ण करने में पूरी ईमानदारी और निष्ठा से कार्य  करूंगी और मुझे पूर्ण विश्वास है कि लोकसभा चुनाव 2024 में धनबाद की जनता मुझे अपना आशीर्वाद देगी।
मौके पर रीता कुमारी, मीरा कांत, बिंदु देवी, सुमित्रा वर्मा, रिकू देवी, रुबिया खातून, रीना देवी, कुसुम देवी, शारदा देवी, पुनम देवी, लालती देवी, राखी देवी, अंजू देवी, आदरमुनि देवी, आरती देवी, संदीप कुमार पासवान, दिलीप कुमार सिन्हा, रामचंद्र राम, पावन कुमार पासवान, दीपक चौहान, जमुना सिंह आदि मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)