उत्पाद विभाग ने छापामारी कर 4 लाख का अवैध शराब किया बरामद शराब संचालकों में हड़कंप

VijaySharma
0

धनबादः  जोड़ा फाटक स्थित एक आवास में उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार को छापामारी कर करीब 4 लाख का अवैध शराब बरामद किया । उक्त जानकारी मंगलवार को उत्पाद विभाग के अधिकारी ने धनबाद स्थित कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी। वार्ता में अवर निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह,अमित कुमार गुप्ता, कुलदीप कुमार,जोय हेंब्रम, श्वेता कुमारी आदि उपस्थित थे।

अधिकारियों ने बताया कि धनबाद उपयुक्त के निर्देश तथा लोकसभा चुनाव एवं होली को लेकर उक्त छापेमारी की गई । अधिकारियों ने बताया कि जोड़ा फाटक स्थित मनोज साव के आवास को किराए पर लेकर अप्पू सिंह नामक व्यक्ति संदिग्ध एक्टिविटी का संचालन करता था। उक्त छापेमारी में करीब 96 पेटी नाइट गर्ल्स विहस्की ,जो कुल 864 लीटर जप्त की गई। उक्त शराब की अनुमानित बाजार मूल्य चार लाख बताई जा रही है। 

अधिकारियों ने बताया कि उक्त शराब अरुणाचल प्रदेश में बिक्री किया जाता है जिसे झारखंड राज्य में बिना अनुबंध के बेची जा रही थी, जिससे राजस्व की क्षति हो रही थी ।
चुनाव एवं होली के मद्देनजर छापेमारी का अभियान आगे भी जारी रहेगी। फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है अनुसंधान जारी है।

सरकार के नियमों को ताक पर रखकर होटल संचालक बेचते हैं शराबः

सूत्रों की माने तो धनसार क्षेत्र में दर्जन होटलो में सरकार के नियमों को ताक पर रखकर शराब की बिक्री की जाती है,होली को लेकर होटल संचालक पहले से ही शराब की स्टॉक कर रखे हैं जिस होटल संचालक होली के दिन ऊंचे मूल्य पर बेचने के फिराक में है।

कई बार तो होटल में शराब के ऊंचे मूल्य को लेकर हाथ बाई तक हो चुकी है। अगर प्रशासन इन होटल संचालकों पर कार्रवाई नहीं करती है तो राजस्व को भारी नुकसान उठाना पड़ सकती है।अब देखना यह है कि जिला प्रशासन कब इन होटल संचालकों पर कार्रवाई करती है ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)