मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए सार्वजनिक उपक्रम के साथ जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने की बैठक

VijaySharma
0

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी  वरुण रंजन ने पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर), आईआईटी आईएसएम, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल), भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (बीसीसीएल), केंद्रीय खनन एवं ईंधन अनुसंधान संस्थान (सिम्फर) सहित अन्य सार्वजनिक उपक्रमों के पदाधिकारियों के साथ समाहरणालय के सभागार में बैठक की।

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि बैठक का उद्देश्य सार्वजनिक उपक्रमों को स्वीप गतिविधियों में शामिल कर उपक्रम में काम करने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को मतदान करने के लिए प्रेरित करना है।

उपायुक्त ने कहा कि टाटा स्टील के साथ एक हाफ मैराथन दौड़ प्रस्तावित है। इसी प्रकार सभी उपक्रम में 2500 से 3000 लोगों को शामिल करते हुए बड़े पैमाने पर स्वीप गतिविधि आयोजित की जाएगी। लोगों को लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए कार्यालय में मतदान संबंधी बैनर, पोस्टर लगाकर और कंपनी की कॉलोनी में नियमित रूप से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर उन्हें जागरूक करे।

वहीं स्वीप कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह नगर आयुक्त श्री रवि राज शर्मा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव के दौरान उम्रदराज, दिव्यांग, धात्री व गर्भवती महिलाओं के सुगम व सरल मतदान के लिए हर बूथ पर ग्रीन चैनल बनाया जाएगा। नगर निगम क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों की साफ-सफाई की जाएगी और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाएगा। साथ ही मतदान केंद्रों में सभी बुनियादी सुविधाएं सुनिश्चित की जाएगी।

साथ ही कहा कि इस बार नगर निगम ने अपने सभी सफाई कर्मियों को मतदान करने के बाद ही घर जाने की अपील की है। वहीं सभी मॉल, मार्केट, सिनेमा हॉल, हाट बाजार तथा महत्वपूर्ण चौक - चौराहों पर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए बैनर पोस्टर लगाए जाएंगे।

बैठक में उपायुक्त  वरुण रंजन, नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, सहायक नगर आयुक्त  प्रसून कौशिक,  संतोषी मुर्मू, सदर अस्पताल के नोडल डॉ राजकुमार सिंह, बीसीसीएल के  सुरेंद्र भूषण, सेल के  वाय के पासवान, उदय कुलकर्णी, ईसीआर से  आर आर लकड़ा, आईआईटी आईएसएम के शिवजी पांडेय सहित सिम्फर व अन्य सार्वजनिक उपक्रम के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)