केंद्रीय मंत्री धनबाद में जलापूर्ति योजनाओं की धीमी गति से हुए अवगत

VijaySharma
0


बलियापुर (धनबाद): 'युवा सदन' नामक संस्था के सोशल मीडिया हेड आशीष सिंह सूर्यवंशी ने धनबाद में  4 हजार करोड़ की लागत से चल रही विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं की धीमी गति पर चिंता जताया है। केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को इस मामले से अवगत कराया है।

उन्होंने पत्रांक संख्या वाईएस/पीआर/2024/03 पर जल शक्ति मंत्री को लिखित रूप में धनबाद में चल रही 15 से अधिक जलापूर्ति योजनाओं के अलावे बलियापुर प्रखंड के अंतर्गत 68 गाँव के लिए 29 फरवरी 2016 को 74 करोड़ 53 लाख की लागत से शुरू की गई वृहद जलापूर्ति योजना के संबंध में लिखते हुए कहां है की इस जलापूर्ति योजना को 3 फरवरी 2018 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया था, किंतु अब तक यह अपूर्ण है जिसकी वजह से बड़े पैमाने पर ग्रामीण आबादी जल के अभाव से त्रस्त है। 

बैठक के दौरान वार्ता करते हुए आशीष ने मंत्री को कहा है कि "गर्मी के दिनों में धनबाद के ज्यादातर तालाब, डोभा, सूख जाते हैं, भूमिगत जलस्तर नीचे जाने की वजह से  पंप भी पर्याप्त पानी नहीं दे पाता जिसकी वजह से यहां लोगों को ग्रीष्म ऋतु में अकाल जैसी स्थिति का सामना करना पड़ जाता है. लोग बुंद-बुंद पानी  के लिए तरस जाते हैं, ऐसी स्थिति में जलापूर्ति योजनाओं का पूरा न होना दुर्भाग्यपूर्ण है। मंत्री ने आशीष सूर्यवंशी को आश्वासन देते हुए कहा है कि वह राज्य सरकार को जलापूर्ति योजनाओं को जल्द पूरा करने के लिए कहेंगे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)