अबुआ आवास में गड़बड़ी को ले पांच पंचायत के ग्रामीणों ने एग्यारकुंड प्रखंड पर किया प्रदर्शन

VijaySharma
0
निरसा (धनबाद): एग्यारकुंड प्रखंड में अबुआ आवास योजना को लेकर चल रहे आंदोलन थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को पांच पंचायत गोपीनाथपुर, कालीमाटी, शिवलीबाडी मध्य, एग्यारकुंड दक्षिण और गोपालपुर पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने प्रखंड सह अंचल कार्यालय पहुंच कर कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन दिया। 

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने अबुआ आवास आवंटन में प्रखंड कर्मी पर धांधली करने का आरोप लगाया। सभी पंचायत के लाभुक अपने-अपने पंचायतों के बारे में बताया। वहीं गोपालपुर पंचायत के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि राजपुरा बस्ती के राय पाड़ा के ईसीएल कर्मी के पत्नी के नाम से अबुआ आवास का लाभ दिया गया है। परंतु अत्यंत आवश्यकता वाले लाभुकों को अबुआ आवास का लाभ नहीं मिल रहा है। लगभग तीन घंटे तक धरना-प्रदर्शन के बाद पांचों पंचायत के लाभुक ने अंचलाधिकारी के अनुपस्थिति में प्रधान लिपिक प्रकाश चंद्रा को आवेदन देकर चले गए।

 प्रधान लिपिक प्रकाश चंद्रा ने कहा आप सभी की अबुआ आवास का लाभ देने का आवेदन वरीय पदाधिकारी आने तक पहुंचा दूंगा।प्रधान लिपिक के अश्वासन के बाद सभी चले गए। पांचों पंचायत के धरना प्रदर्शन करने वालों में शिवानी बाउरी, कनीका बाउरी, गीता बाउरी, आशा बाउरी, दिलीप बाउरी, भीम बाउरी, लखी बाउरी, शीला बाउरी, तोफा बाउरी, संतोषी बाउरी, सम्पा बाउरी ,नमिता बाउरी, रेखा बाउरी, मुन्नी बाउरी, रानी बाउरी, सुनीता बाउरी, रीना बाउरी, माया बाउरी, कल्याणी बाउरी,आदोरी बाउरी के अलावे और भी ग्रामीण मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)