जनता की समस्याओं का प्राथमिकता से करें समाधानः- उपायुक्त श्री वरुण रंजन

VijaySharma
0

धनबादः शुक्रवार 02 फरवरी  को उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री वरुण रंजन द्वारा जनता दरबार का आयोजन किया गया। इस दौरान उनके द्वारा जिले के शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की समस्याएँ सुनी एवं अश्वासन दिया गया कि उनके सभी शिकायतों का जल्द से जल्द जाँच कराते हुए उचित समाधान कराया जाएगा।

जनता दरबार में बाघमारा प्रखंड के हरिजन टोला क्षेत्र से आई आशा देवी ने अबुआ आवास योजना में नाम पीछे कर योजना का लाभ से वंचित कर देने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। आवेदन के माध्यम से उन्होंने बताया की वह कच्चे मकान में रहती हैं जो बरसात में पानी टपकता है। किंतु ग्राम पंचायत राजगंज के सरकारी बाबू ने मेरा नाम सूची के नीचे रखा है जो कि मुझे आगे मिलना चाहिए था। वही वैसे लोगों को अबुआ आवास का लाभ मिल रहा जिनके पास पहले से सरकारी आवास का लाभ मिल चुका है। अतः उन्होंने उपायुक्त से मामले की भौतिक सत्यापन करने मांग की। उपायुक्त ने इस मामले को डीआरडीए को हस्तांतरित करते हुए जांच के आदेश दिए।

झरिया अंतर्गत भुतगड़िया से आए बिंदेश्वरी ठाकुर ने मुख्य सड़क पर दुकान एवं मकान दबंगता पूर्वक बनाने के संबंध में उपायुक्त को एक आवेदन सौंपा। आवेदन के माध्यम से उन्होंने बताया कि अकबर नामक व्यक्ति जो भुतगड़िया का रहने वाला है। वह दबंगता पूर्वक रोड पर दुकान एवं मकान बना दिया है, जिससे वहां बराबर दुर्घटना होती रहती है। जिससे भुतगड़िया के लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उक्त जगह पीडब्ल्यूडी की जमीन है जिस पर अकबर द्वारा दबंगतापूर्वक दुकान एवं मकान बनाया गया है जो की गैरकानूनी एवं अवैध है। उपायुक्त श्री वरुण रंजन ने इस मामले को सीओ झरिया को हस्तांतरित करते हुए जांच के निर्देश दिए।

जनता दरबार में मुख्यतः शिक्षा, जमीन विवाद संबंधी, पारिवारिक विवाद, ऑनलाइन रसीद, आवास, पेंशन,  स्वास्थ्य, मुआवजा, सरकारी जमीन पर कब्जा, जाति, आवासीय प्रमाण पत्र समेत अन्य समस्याओं से अवगत हुए। उपायुक्त ने लोगों को पूर्ण भरोसा दिलाया कि आपकी समस्याओं को दूर करना जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। जिला प्रशासन विधि सम्मत आपकी हर समस्याओं को दूर करने का प्रयास करेगा।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)