जय के आश्रितों को मुआवजा और नौकरी दे सरकार:---गणेश मिश्रा

VijaySharma
0



धनबाद: सोमवार को ऐआईएसएमजेडब्लूए  के बैनर तले जिले के पत्रकारों ने उपायुक्त को 7 सूत्री मांग पत्र सौंपा।मुख्यमंत्री के नाम उपायुक्त को सौंपे गए इस मांग पत्र में लातेहार के युवा पत्रकार और ऐसोसिएशन के पलामू प्रमंडल प्रभारी अजय सिन्हा की संदेहास्पद परिस्थितियों में हुई मौत की सीआईडी जांच की मांग की गई।इसके अलावा दिवंगत पत्रकार अजय के आश्रितों को मुआवजा,पत्नी को एक नौकरी और दो बच्चों को निशुल्क शिक्षा की मांग भी मांग पत्र में की गई है।इस पर उपायुक्त द्वारा मांगपत्र को अग्रसारित करने की बात कही गई।

इस संदर्भ में जानकारी देते हुए ऐसोसिएशन के प्रदेश प्रभारी गणेश मिश्रा और शैलेंद्र जायसवाल ने कहा कि राज्य में पत्रकारों को बीमा और पेंशन जैसी मूलभूत सुविधाएं के लिए बीते 15 सालों से राज्य के पत्रकार मांग कर रहे हैं लेकिन सरकार का इस पर ध्यान ही नहीं है।

श्री मिश्रा ने कहा कि देश में न तो पत्रकार सुरक्षा कानून लागू हो रहा है और न राज्य सरकार द्वारा बीमा या पेंशन दिया जा रहा है।उन्होने कहा कि आज अगर झारखंड में बीमा योजना लागू हुई होती तो अजय के आश्रितों को थोड़ा सहारा मिल गया होता।

ऐसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष शैलेंद्र जायसवाल बंटी ने कहा कि अजय के आश्रितों को मुआवजा और नौकरी के साथ ही मामले की सीआईडी जांच जरूरी है।
ऐसोसिएशन के धनबाद जिलाध्यक्ष योगेश सोनी और जिला महासचिव सतेंद्र चौहान ने कहा कि देश में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने में सक्षम केंद्र सरकार को ऐसे गंभीर मुद्दे पर रुचि लेनी चाहिए।

उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से ऐसोसिएशन के बब्बन झा,संजय सिंह अभिमन्यु प्रसाद,मनोज शर्मा,करण प्रसाद,अजय कुमार ,रोबिन दत्ता सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)