सिमलातांड में नारी न्याय महासम्मेलन का आयोजन

VijaySharma
0
सिमलातांड में नारी न्याय महासम्मेलन का आयोजन

सिंदरी धनबाद। धनबाद जिला महिला कांग्रेस कमिटी द्वारा आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। जिसके तहत जिला सचिव सह सिंदरी विधानसभा की प्रभारी हेमंती जयसवाल के नेतृत्व में नगर क्यारी के सिमलातांड में नारी न्याय महासम्मेलन का आयोजन किया गया।
नारी न्याय महासम्मेलन कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिलाध्यक्ष सीता राणा शामिल हुई। महिलाओं ने जिलाध्यक्ष सीता राणा को फूलमाला पहनाकर और अंगवस्त्र देकर स्वागत किया।
कार्यक्रम में हेमंती जयसवाल के नेतृत्व में दर्जनों महिलाओं ने महिला कांग्रेस से जुड़ी। जिनका स्वागत जिलाध्यक्ष सीता राणा ने माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया।
मौके पर सीता राणा ने कहा कि आज महिलाएं कांग्रेस पार्टी पर भरोसा जता रही हैं और यह विश्वास है कि कांग्रेस पार्टी ही आम जनता का भला कर सकती है। लोग अब भाजपा के झूठ को पहचान चुकी है। राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा से लोगों में पार्टी के प्रति विश्वास जागा है। महिला कांग्रेस भारत जोड़ो न्याय यात्रा को समर्थन देने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का लांबा जी और प्रदेश अध्यक्ष गुंजन सिंह जी के निर्देशानुसार जिला में नारी न्याय महासम्मेलन का कार्यक्रम कर रही है। जिसके तहत हेमंती जयसवाल जी के नेतृत्व सिंदरी विधानसभा अंतर्गत कार्यक्रम किया गया। इस कार्यक्रम के माध्यम से नारी न्याय को लेकर विस्तार से महिलाओं को बताया जा रहा है कि कैसे सत्ता के लोभियों ने महिलाओं को ठगने का काम किया। शिक्षा, महंगाई, सुरक्षा और सम्मान के विषय पर भाजपा ने ठगने का काम किया। आज महिलाएं सुरक्षित नही है। भाजपा का सांसद देश की पहलवान बेटियों के साथ गलत किया और वही भाजपा नेता प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है। यह भाजपा की निर्लजता की राजनीति है। हमे अब बदलाब की ओर बढ़ना है और ऐसी झूठी और बलात्कारी सरकार को उखाड़ फेंकना है। 
हेमंती जयसवाल ने बताया कि सिंदरी विधानसभा में कौशल्या देवी, सावित्री देवी, सीमा देवी, पार्वती देवी, पुकू देवी, कमला देवी, माधुरी देवी, दिपाली देवी, सरस्वती देवी और पूर्णिमा राय को विशेष दायित्व दिया गया है। संगठन के मजबूती और बूथ स्तर पर कांग्रेस की विचारधारा को ले जाने, महिलाओं को जागरूक करने के अभियान में इनकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी। हेमंती जयसवाल ने कहा कि नारी न्याय महासम्मेलन के माध्यम से हमे तब तक लड़ाई लड़नी है जब तक कि महिलाओं को सम्मान और सुरक्षा का अधिकार और स्थिति नही मिल जाती है और यह तभी संभव है जब देश में कांग्रेस पार्टी की सरकार होगी।
मौके पर आमंत्रित सदस्य गुड़िया देवी, जिला महासचिव रूबी खातून, नूतन देवी, फुकू देवी, मीना देवी, कौशल्या देवी, श्रद्धा देवी, सावित्री देवी, सुनीता देवी,  ललिता देवी, सरिता देवी, राधिका देवी, सीमा देवी, विनोती देवी, दुलारी देवी, गुनी देवी, लक्ष्मी देवी, पूर्णिमा राय, रेणु राय, कमला देवी, सरिता देवी, काजल देवी, पूर्णिमा देवी, तारा देवी, सविता देवी, ममता देवी, बसंती देवी, दीपाली देवी, मिलिया देवी, दुलाली देवी, पार्वती देवी, उर्मिला देवी,लतिका देवी, रमिया देवी, प्रतिमा देवी आदि मौजूद थी।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)