नारी न्याय महासम्मेलन महिलाओं के स्वाभिमान की लड़ाई है :--- सीता राणा

VijaySharma
0

धनबाद। गोविंदपुर के अमरपुर पंचायत में धनबाद जिला महिला कांग्रेस कमिटी की महासचिव रूबी खातून और गोविंदपुर प्रखंड अध्यक्ष आमना खातून के संयुक्त तत्वाधान में नारी न्याय महासम्मेलन का आयोजन किया गया। नारी न्याय महासम्मेलन कार्यक्रम में बतौर अतिथि जिलाध्यक्ष सीता राणा और सिंदरी विधानसभा प्रभारी हेमंती जयसवाल शामिल हुई। 
कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत माला पहनाकर और अंगवस्त्र भेंट कर किया गया।
महिलाओं को संबोधित करते हुए सीता राणा ने कहा कि नारी न्याय महासम्मेलन महिलाओं के स्वाभिमान की लड़ाई है। पिछले एक दशक में महिलाओं के साथ केंद्र सरकार ने विभिन्न योजनाओं के नाम पर ठगने का काम किया। महंगाई की सबसे ज्यादा मार महिलाओं के रसोई पर पड़ा है। बहुत हुई महंगाई की मार अबकी बार मोदी सरकार का नारा महिलाओं को ठगने का जरिया बना। रसोई और अन्य वस्तुओं के मूल्य तेजी से बढ़ा और सबसे ज्यादा महिलाओं को प्रभावित किया। अब महिलाएं जाग रही है झूठ अब चलने वाला नही है। आगामी लोकसभा चुनाव में महिलाएं महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी और कांग्रेस की सरकार बनेगी। राहुल गांधी जी के भारत जोड़ो न्याय यात्रा को संबल देने के लिए महिला कांग्रेस नारी न्याय महासम्मेलन का आयोजन कर रही है।
हेमंती जयसवाल ने कहा कि महिलाओं को अपने सम्मान के लिए संगठित होना होगा। भाजपा सरकार में जब महिलाओं का बलात्कार करने वाला को माला पहनाया जाता है तब सभी महिलाओं का अपमान किया जाता है। महिलाओं को अपने अपमान का बदला इस नपुंसक सरकार को उखाड़ कर लेना होगा। कांग्रेस पार्टी ही महिलाओं को सम्मान और अधिकार दिया और आगे भी महिलाओं का सम्मान कांग्रेस पार्टी ही देगी।
रूबी खातून ने कहा कि महिलाओं को जागरूक करने और महिलाओं के अधिकार को लेकर संगठित होने का आह्वाहन करती हूं। आगामी लोकसभा चुनाव में महिला कांग्रेस पर भरोसा जता कर वोट करेगी। 
मौके पर सकीला खातून, साजो बीबी, महादेवी, सिमती देवी, विनीता कुमारी, फिरोजा  बीबी,  भानो देवी,  आलकी देवी, संजोती देवी, सितवा देवी, बबीता देवी, कलावती देवी, धनिया देवी, फूलकुमारी देवी, रौशनी कुमारी, गुड़िया देवी, यशोदा देवी, भादो देवी, सोनी देवी, प्रमिला देवी, किरण यादव, लक्ष्मी देवी, जोहरन बीबी आदि मौजुद थी।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)