तेज आवाज से फटी जमीन,लोगों ने भाग कर बचाई जान,राजगंज-कतरास मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों पर रोक

VijaySharma
0
कतरास (धनबाद): कतरास-राजगंज मुख्य मार्ग  स्थित  गुहीबांध मिल्लत कमेटी के समीप मंगलवार की देर शाम भू-धंसान में एक दुकान व गैरेज जमींदोज हो गया। भू-धंसान की घटना रजा स्टील फर्नीचर दुकान व डेटिंग गैरेज में हुई। जिसमे दुकान में रखे पलंग-अलमारी, डेटिंग और गेराज में रखे कई सामान सहित दुकान का आधा हिस्सा जमीन में समा गया।

 दुकान संचालक सहित कर्मी बाल-बाल बच गये,घटना में करीब 5 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। रुक-रुक कर तेज आवाज के साथ हो रही भू-धंसान से वहां भगदड़ मच गई।आसपास के लोग अपने दुकान-मकान छोड़कर इधर-उधर भागने लगे।

खबर पाकर कतरास रामकनाली ओपी पुलिस और सीआईएसएफ के जवान मौके पर पहुंचे और घटनास्थल की बैरिकेडिंग कर दी। पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है। किसी के भी आने-जाने पर रोक लगा दी गयी थी। वहीं कतरास-राजगंज मुख्य मार्ग पर भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया।


कारीगर अलमारी बना रहे थे, तेज आवाज के साथ फटी जमीन 

 
दुकान संचालक नवाब अंसारी ने बताया कि शाम करीब 8ः 30 बजे दुकान में कारीगर स्टील की अलमारी बना रहे थे, तभी अचानक जोरदार आवाज के साथ दुकान में रखे अलमारी-पलंग सहित कई सामान जमीन में समाने लगा, हम लोग जान बचाकर किसी तरह से दुकान से बाहर भागे, इसके बाद दुकान की दीवारों व आसपास की जमीन में दरारें आने लगीं। उन्होंने कहा कि लगातार अवैध खनन के कारण इस तरह की घटना हो रही है।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)