हाईवा की चपेट में आने से बाइक सवार बीसीसीएल कर्मी बुरी तरह घायल, इलाजरत

VijaySharma
0
झरिया (धनबाद): झरिया केंदुआ मुख्य मार्ग गोपाली चौक मोड़ के समीप शुक्रवार की शाम करीब 4 बजे लूना बाइक पर सवार बीसीसीएल कर्मी मिठाई लाल चौधरी(57) तेज रफ़्तार हाईवा वाहन संख्या JH10AJ /1524  के चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गया।

घटना की सूचना पाकर स्थानीय लोगों ने करीब डेढ़ घंटे तक मुख मार्ग को जाम कर यातायात ठप कर दिया। बोरागढ़ ओपी  पुलिस ने लोगों को समझा बूझकर आवागमन दोबारा शुरू किया।हाइवा के चपेट मे आने के बाद  घायल का बाइक हाईवा के अगले चक्के के नीचे जाकर फस गया था।घटना में घायल का दोनों पांव गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

स्थानीय लोगों ने घायल को हाईवा वाहन के चक्के के नीचे से निकला आनन फानन में ऐना आउटसोर्सिंग परियोजना से एंबुलेंस बुलाकर उसे धनबाद सेंट्रल अस्पताल में भर्ती कराया।जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।स्थानीय लोगों ने वाहन चालक दिलीप कुमार को पकड़ कर जमकर पिटाई किया। मौके पर पहुंची बोरागढ़ ओपी  पुलिस ने हाईवा वाहन एवं चालक को हिरासत में लेकर थाना ले गई।

 घटना के संबंध में बताया जाता है कि घायल बीसीसीएल कर्मी ईस्ट बसुरिया सेक्टर 3 का रहने वाला है।बीसीसीएल के ऐना परियोजना में ब्लास्टिंग विभाग में काम करता है। वह हाजिरी आउट करने के लिए पहुंचा था, तभी ऐना परियोजना के समीप मुख्य मार्ग पर हाईवा के चपेट में आ गया। पुलिस हाईवे वहान  चालक से पूछताछ में जुटी हुई है।

घटना के बाद जनता श्रमिक संघ नेता अमर सिंह मौके पर पहुंचे मुख्य मार्ग पर जर्किंग बनाने और मुआवजे की मांग किया।कहा कि आए दिन यहां पर दुर्घटना होती रहती है, बीसीसीएल के सैकड़ो ट्रांसपोर्टिंग हाईवे इस मार्ग से गुजरते हैं। घटना की सूचना पाकर बीसीकेयू नेता हरिप्रसाद पप्पू ने कुसुंडा क्षेत्र के महाप्रबंधक से वार्ता कर घायल बीसीसीएल कर्मी के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने की मांग की है।उन्होंने कहा कि बीसीसीएल अपने कर्मियों के प्रति उदासीन रवैया अपनाएगी तो परियोजना का चक्का जाम किया जाएगा।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)