प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्य को ऐतिहासिक बनाने के लिए रागिनी सिंह ने लोगों से की अपील,यह मौका पांच सो साल के लंबे इंतजार और संघर्ष के बाद मिलाः रागिनी सिंह

VijaySharma
0


झरिया (धनबाद): अयोध्या में भगवान श्रीराम मंदिर में प्रभु रामलला जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर कोयलांचल में खुशी का माहौल है। कई स्थानों पर मंदिरों को सजाने की तैयारी जोरों पर हो रही है, तो कहीं दीपक बांटे जा रहे हैं। सोमवार को इन दीपकों से शहर पूरी तरह जगमगा उठेगा। अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के दौरान कोयलांचल में दीपावली जैसा नजारा दिखेगा। कुछ स्थानों पर भगवा झंडियों से नगर को पाटने की तैयारी है, तो कहीं भंडारा कर हलवा बांटा जाएगा। 

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर शनिवार को बिहार बिल्डिंग स्थित  कार्यालय में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रागिनी सिंह ने भाजपा मंडल अध्यक्ष के बीच दिया और पूजन सामग्री बांटे। रागिनी सिंह इस ऐतिहासिक पल को यादगार बनाने में कोई कसर नही छोड़ रहे हैं। श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन कोयलांचल में दीपावली जैसा माहोल रहेगा। मंदिरों को सजाने के लिए मोमबत्तियां व भगवा ध्वज भी भेंट किए जा रहे हैं। ताकि सोमवार को घर के बाहर दीपक जलाकर इस खुशी का हिस्सा बन सकें।

भाजपा नेत्री रागिनी सिंह ने कहा कि प्रभु श्री राम किसी वर्ग विशेष नहीं, पूरे भारतीय समाज के दिग्दर्शक हैं। उन्हें किसी वर्ग, पंथ अथवा धर्म विशेष की नजर से देखना हमारी भूल होगी, सौभाग्य से देश की बहुसंख्यक आबादी प्रभु श्रीराम के प्रति आस्था भी रखती है। लिहाजा हमें उनकी प्राण प्रतिष्ठा के इस कार्य को ऐतिहासिक बनाने में भी योगदान देना चाहिए। साथ ही लोगों से भी अपील करना चाहती हुं की हम सभी को आगे आना होगा क्योंकि हमें यह मौका पांच सो साल के लंबे इंतजार और संघर्ष के बाद मिला है। इसके लिए हमें हर मंदिर में कार्यक्रम के साथ साथ हर घर, हर गली को सजाने के साथ हर दिल मे उत्साह का संचार करना है। 

इस दौरान मुख्य रूप से भाजपा जिला उपाध्यक्ष  उमेश यादव झरिया नगर मंडल अध्यक्ष ,अरुण साव बस्ताकोला मंडल अध्यक्ष , संतोष शर्मा जोरापोखर मंडल अध्यक्ष , अभिषेक पाण्डेय भागा मंडल अध्यक्ष, सुजीत सिन्हा  अखिलेश सिंह समेत भाजपा कार्यकर्ता एवं स्थानीय लोग मौजूद थे।
संवाददाता जितेंद्र सिन्हा

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)