समिति चैंबर ऑफ कॉमर्स ने दी उपायुक्त को ज्ञापन

VijaySharma
0

धनबाद :  बाजार समिति का कार्य बाधित कर सरकार को राजस्व की क्षति पहुंचाने से प्रशासन बाज आए। यह अपील बाजार समिति चेंबर ऑफ कॉमर्स ने उपायुक्त से की है। इस संबंध मैं उक्त चैंबर्स के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को उपायुक्त से मिलकर उक्त आशय से संबंधित ज्ञापन दी है।

ज्ञापन में बताया गया है कि धनबाद की बाजार समिति मंडी पूरे जिले में एकमात्र थोक खाद्यान्न मंडी है जिससे पूरे धनबाद जिले ही नहीं बल्कि पड़ोसी जिलों को भी खाद्यान्न एवं फल आपूर्ति की जाती है। बताया गया है कि पिछले दो बार से चुनाव के समय मंडी की कई दुकानों एवं गोदाम को चुनावी प्रक्रिया हेतु खाली कराया जाता है।साथ ही स्ट्रांग रूम होने के कारण कई दिनों तक बाजार समिति को सील कर दिया जाता है जिससे पूरे जिले में खाद्यान्न की किल्लत के साथ व्यापार बंद होने से सरकार को राजस्व की हानि होती है।

बताया गया है कि महोदय इससे पहले यह धनबाद पॉलिटेक्निक परिसर में संपादित होती थी और वहीं से संपन्न हो जाती थी।लेकिन बाजार समिति को इस कार्य में संलग्न करने से सरकार को राजस्व की क्षति हो रही है, साथ ही इससे जनता को भी परेशानी होती है।अपील की गई है कि प्रशासन से नम्र निवेदन है की पूर्ण व्यवस्था के तहत थी चुनाव कराया जाए ताकि व्यापारी खाद्यान्न की आपूर्ति यथावत चलती रहे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)