धनबाद मंडल द्वारा चलाया गया मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान

VijaySharma
0

धनबाद- रविवार को धनबाद रेल मंडल में विशेष टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान में धनबाद से कोडरमा खंड के बीच मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में  विशेष टिकट चेकिंग के साथ- साथ  मंडल के विभिन्न खण्डों में भी टिकट चेकिंग चलाया गया ।जिसमें धनबाद, गोमो, कोडरमा, डाल्टनगंज, चोपन, बरकाकाना, सिंगरौली स्टेशनों में गहन टिकट चेकिंग की गई ।

मजिस्ट्रेट टिकट चेकिंग के दौरान मुख्य वाणिज्य निरीक्षक/ टिकट चेकिंग सहित सीटीआई, सीआईटी एवं बड़ी संख्या में टीटीई, आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौजूद थे एवं विभिन्न खण्डों में की गई चेकिंग में 185 टिकट चेकिंग कर्मियों एवं आरपीएफ के जवानों को लगाया गया था। मजिस्ट्रेट टिकट चेकिंग के दौरान कुल 300 यात्रियों को पकड़ा गया एवं उनसे 01 लाख 26 हजार 920 रूपए जुर्माने के रूप में राशि प्राप्त की गई । इसके साथ ही  विभिन्न खण्डों में की गई चेकिंग के दौरान कुल 2454 यात्रियों को पकड़ा गया एवं उनसे 10 लाख 32 हजार 400 रूपए जुर्माने के रूप में राशि प्राप्त की गई ।

 इस अभियान के दौरान बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्री, बिना उचित प्राधिकार के यात्रा करने वाले यात्री, बिना बुक किये गए सामान के साथ यात्रा कर रहे  यात्रियों को पकड़ा गया एवं उनसे जुर्माने के रूप में राशि प्राप्त की गई व कड़ी हिदायत दी गई ।चेकिंग टीमों द्वारा स्टेशनों एवं विभिन्न मेल/एक्स्प्रेस ट्रेनों में भी चेकिंग किया गया ।मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। इस अभियान का उद्देश्य टिकट काउंटर की बिक्री बढ़ाना, बिना टिकट के यात्रा करने वाले यात्रियों पर लगाम लगाना एवं यात्रियों को टिकट लेने के लिए प्रेरित करना है ,जिससे कि वो अगली बार टिकट लेकर यात्रा करे ।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)