केएसजीएम कॉलेज स्वामी स्वामी विवेकानंद सभागार में नूतन छात्र-छात्राओं के सम्मेलन का आयोजन

VijaySharma
0


निरसा  अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद निरसा इकाई के द्वारा के.एस.जी.एम. कॉलेज स्वामी विवेकानंद सभागार में नूतन छात्र-छात्राओं के सम्मेलन का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत सर्वप्रथम माँ सरस्वती एवं युवाओं के हृदय सम्राट स्वामी विवेकानंद जी के तेलीय चित्र पर पुष्पार्चन व  दीप प्रज्वलित कर किया गया।
इसके पश्चात अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व कार्यकर्त्ता संतोष ठाकुर एवं सोनू राय जी को श्रद्धांजलि अर्पित कर 2 मिनट का मौन रखा गया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता संजय सिंह एवं मंच संचालन प्रदेश कार्य समिति सदस्य  विशाल तिवारी ने किया।
कार्यक्रम के विशिष्ठ अतिथि प्रो. इंचार्ज डॉ. संजय सिंह व मुख्य अतिथि संजय सिंह एवं मुख्य वक्ता के रूप में कॉलेज के पुस्तकालयाध्यक्ष धीरज कुमार मिश्रा उपस्थित थे !
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संजय सिंह ने कहा कि विद्यार्थी परिषद ही एक ऐसा छात्र संगठन है जो नूतन छात्र-छात्राओं के सम्मेलन कर शैक्षणिक वातावरण का निर्माण करती है व आदर्श समाजिक व्यक्तित्व के निर्माण में महती भूमिका का निर्वहन करती है।
 वही पुस्तकालाध्यक्ष धीरज मिश्रा ने कहा कि पूरे विश्व में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सबसे बड़े छात्र संगठन है जो छात्र-छात्राओं की हर समस्या को लेकर कैंपस से लेकर सड़क तक आंदोलन करती है व समाजिक नेतृत्व का निर्माण एक न्यायप्रिय शैक्षिक वातावरण का निर्माण करती है।
 सभी छात्राओं से आवाहन करते हुए कहा कि आप सभी जागरूक हो अपने हक और अधिकार के लिए लड़े और सभी छात्र- छात्राएं अपने पढ़ाई के प्रति सजग रहे।
महाविद्यालय छात्रो की मातृत्व व बाग है व प्रतिदिन कक्षा आए ,शिक्षकों से मिले और जो भी समस्या हो अगर शिक्षक के द्वारा महाविद्यालय के द्वारा समाधान नहीं होता है तो इसकी शिकायत विद्यार्थी परिषद से करें विद्यार्थी परिषद एक ऐसा छात्र संगठन है जो सभी समस्याओं का समाधान व  विद्यार्थियों के हीत में नीति निर्माण का नेतृत्व करती है।
उन्होंने कहा कि आज वे जहां हैं विद्यार्थी परिषद का संस्कार का ही देन है इसलिए विद्यार्थी परिषद से जुड़कर विद्यार्थी हित के साथ सामाजिक हित का भी कार्य किया जा सकता है। देश के लिए परिषद के द्वारा किए गए कई आंदोलन का भी उन्होंने व्याख्यान किया।
 इस के पश्चात छात्र-छात्राओं के द्वारा डांसिंग सिंगिंग शायरी एवं कॉमेडी का प्रदर्शन किया गया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य शक्ति दास,कॉलेज के छात्र संघ के अध्यक्ष नीतिश साव,उपाध्यक्ष सत्यम कुमार,सचिव अंकित मोदी,रोहित यादव,गणेश बावरी,रोहित वाल्मीकि,अभिनाश  कुमार,रमेश कुमार भट्ट,मक्केश्वर यादव,सुबोध यादव , इति दास,राजश्री सिंह,चंदन, नीतीसा,अनु,पुजा,शाहित सैकड़ो छात्र -छात्रायो उपस्थित थें।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)