भाजपा नेत्री रागिनी सिंह ने रेल मंत्री को जनसुविधाओं के निमित लिखा पत्र

VijaySharma
0

धनबाद: धनबाद से भुवनेश्वर गरीब रथ ट्रेन नंबर 62831 को पुनः प्रारंभ एवं धनबाद रेल मंडल से आपातकालीन कोटा घटाने के निर्णय पर पुनर्विचार करने के संबंध में गुरुवार को भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य  रागिनी सिंह ने रेल मंत्री  अश्विनी वैष्णव को पत्राचार कर ट्रेन संख्या 62831 गरीब रथ को पुनः बहाल करने को लेकर पुनर्विचार कर उसे पुनः बहाल करने का आग्रह किया है।

जहां इस पत्र के माध्यम से श्रीमती सिंह ने कहा कि धनबाद जिले से चलने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 6283  कोरोना  काल के बाद बंद कर दिया गया है।जिससे धनबाद के रहने वाले आमजनों को आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गरीब रथ में हर वर्ग के लोगो को सुविधा मिलती थी  और उनके गंतवय को सुगम भी बनाती थी। गरीब रथ के बंद हो जाने से लोगो को वैकल्पिक व्यवस्था कर जाने से कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। धनबाद रेल मंडल राजस्व देने वाले में प्रथम श्रेणी में आता है। बावजूद इसके यहां के आमजनों के साथ पिछले कुछ महीनों से लगातार सौतेला व्यवहार किया जा रहा है और रेल सुविधाए घटती जा रही है जिससे यहां रहने वाले लोग मौजूदा स्थिति में अपने आप को असहाय और ठगा महसूस कर रहे हैं।

इसलिए आप से निवेदन होगा की उपरोक्त विषयों पर गंभीरतापूर्वक विचार कर धनबाद के रेल सुविधाओ सहित विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों की सुविधा को देखते हुए धनबाद रेल मंडल में कोटा बढ़ाया जाए, साथ ही गरीब रथ को पुनः बहाल करने की दिशा में सार्थक पहल का अनुरोध होगा। वहीं भारत सरकार के रेल मंत्रालय ओएसडी  वेद प्रकाश  ने आश्वस्त करते हुए कहा कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस संबंध में वार्ता कर जल्द से जल्द मामले का निष्पादन करने की बात कही।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)