टासरा प्रोजेक्ट के लिए लोक सुनवाई में रोजगार एवं एकमुश्त जमीन अधिग्रहण की शर्त पर रैयत अधिग्रहण हेतु तैयार

VijaySharma
0

सिंदरी (धनबाद): जिला भू अर्जन पदाधिकारी मो. मोजाहिद अंसारी एवं अंचलाधिकारी झरिया राम सुमन प्रसाद की उपस्थिति मे सोमवार को सेल के टासरा ओपन कास्ट परियोजना के प्रारुप पर चर्चा के लिए लोक सुनवाई  संपन्न हुई। आर्य समाज मंदिर परिसर  गौशाला में आयोजित लोक सुनवाई मे जमीन का एकमुश्त अधिग्रहण और रोजगार की शर्त पर रैयत अधिग्रहण को तैयार दिखे।

लोक सुनवाई के उपरांत भू अर्जन पदाधिकारी मो. मोजाहिद अंसारी ने कहा कि ग्रामीणो और रैयतों ने सेल के टासरा प्रोजेक्ट के लिए सकारात्मकता दिखाई और नियमानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी ।

लोक सुनवाई मे रोहडाबांध टासरा विस्थापित संघर्ष मोर्चा ने  सेल के टासरा प्रोजेक्ट के लिए जिला प्रशासन द्वारा चिन्हित 224 एकड जमीन के एकमुश्त अधिग्रहण और विस्थापन के पहले पुनर्वास तथा रोजगार की मांग रखी। और कहा कि एकमुश्त जमीन अधिग्रहण में यदि परेशानी है तो रोहडाबांध मौजा के 100 एकड जमीन अधिग्रहण किया जाए ।

मोर्चा ने एवार्डियों को पांच डिसमिल जमीन पर पुनर्वासित करने और रोजगार की शर्त रखी।
महिलाओ ने वर्षों से टासरा मे रह रहे ग्रामीणो के बच्चो और महिलाओ को रोजगार उपलब्ध कराने की मांग रखी। सेल प्रबंधन से टासरा रोहडाबांध के गांव में शिक्षा .चिकित्सा .पेयजल और बिजली उपलब्ध कराने की मांग भी रखी। लोक सुनवाई में काफी संख्या मे ग्रामीण और रैयत की भागीदारी रही।गौशाला ओ पी प्रभारी विरेंद्र कुमार सदल बल मौजूद थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)