धनबाद में होटल और कोयला कारोबारियों के यहां आयकर की टीम ने दी दस्तक, कोयला कारोबारी में हड़कंप

VijaySharma
0

धनबाद :आयकर विभाग की टीम ने बुधवार की सुबह धनबाद के होटल एवं कोयला कारोबारियों के करीब आधा दर्जन ठिकानों पर दस्तक दी।  प्राप्त जानकारी के अनुसार
आयकर विभाग की करीब 20 सदस्यीय टीम 10 अलग अलग गाड़ियों में सवार होकर बुधवार की सुबह करीब छह बजे धनबाद के कोयला और होटल कारोबारियों के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर दस्तक दी।

आयकर विभाग की इस टीम में झारखंड के अलावा बिहार के भी अधिकारी शामिल है। कोयला कारोबार से जुड़े अनिल गोयल, सुरेश चौधरी, मन्नू सिंह और दीपक पोद्दार के आवास, ऑफिस, होटल और भट्टो पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार दीपक पोद्दार के जोड़ाफाटक स्थित आवास व कार्यालय, बरवाअड्डा स्थित वेडलॉक होटल एंड रिसोर्ट में आईटी की जांच जारी है। दीपक पोद्दार के अलावा कोयला कारोबारी अनिल गोयल के तोपचांची और निरसा के हार्ड कोक भट्ठा में भी छापामारी चल रही है। इसमें निरसा तेतुलिया कोक प्लांट, गोविंदपुर के जीयलगोड़ा पंचायत में जय माँ कल्याणी उद्योग लिमिटेड आदि का नाम सामने आया है। अनिल गोयल के टिकियापाड़ा आवास को भी जांच टीम खंगालने पहुंची है।  इस दौरान बड़ी संख्या में केंद्रीय पुलिस बल मौके पर तैनात है।

झरिया लक्ष्मीनिया मोड़ एवं चौथाई कुल्ही में बुधवार की सुबह करीब 7:00 बजे से दो आवासों पर भी आयकर विभाग की टीम ने दस्तक दी, घंटों तक चली इस कार्रवाई में विभाग ने कई दस्तावेजों को खंगाला। झरिया लक्ष्मीनिया मोड़ के पिंटू अग्रवाल और चौथाई कुल्ही के रवि रवानी दोनों ही लोग कोयला कारोबारी अनिल गोयल के कर्मचारी बताया जाता है ।आयकर विभाग की टीम के अधिकारियों को यह संदेह है कि उनके यहां भी करवंचना से संबंधी कागजात हो सकते हैं।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)