जामाडोबा पंजाबी धौड़ा में रंजीत सिंह के घर पर देर रात किया चार राउंड फायरिंग

VijaySharma
0

जोड़ापोखर (धनबाद)ः जोरापोखर थाना क्षेत्र में पुलिस कि नरम रुख रवैए का अपराधी व असामाजिक तत्व खूब  फायदा उठाने में लगे हैं। क्षेत्र में ऐसे तत्व है कि लगातार बढ़ती सक्रियता से आपराधिक ग्राफ बढ़ रहा है। नववर्ष के आगमन के साथ क्षेत्र में  चौबीस घंटे के अंदर दो जगह ताबड़तोड़ फायरिंग होने तथा एक चाकूबाजी कि आपराधिक घटना हुई है।

एक नंबर बस्ती में साल के अंतिम दिन रात्री को  हुई फायरिंग कि घटना कि पुलिस अभी जांच ही कर रही थी कि चौबीस घंटे के अंदर अपराधियों ने जामाडोबा पंजाबी धौड़ा निवासी मुंडा पंजाबी रंजीत सिंह के घर पर सोमवार कि  देर रात को  चार राउंड फायरिंग कर क्षेत्र में सनसनी फैला दिया है।  

वहीं रंजीत सिंह ने पुरानी रंजिश को लेकर डुमरी तीन नंबर निवासी अनिमेष सिंह उर्फ जैकी ,यश सिंह ,हर्ष सिंह ,आकाश सिंह ,कर्मवीर पासवान उर्फ भुटे पर जान मारने कि नीयत से घर पर हमलाकर रिवाल्वर से चार फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए जोरापोखर थाने में लिखित शिकायत कर हमलावरों के खिलाफ अविलंब  कानूनी कार्रवाई करने  कि मांग किया है।  

हालांकि मुहल्ले के कई लोगों ने क्षेत्र में किसी तरह कि गोली चलने कि आवाज सुनने कि घटना से इंकार किया है। जबकि जोरापोखर थाना प्रभारी दलबल के साथ तत्काल  मौके पर  पहुंचकर  चार खोखा जब्त किया है। पुलिस ने   घटना कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले कि जांच कर रही है। बताते हैं कि जब्त खोखा में बारूद का सुगंध नहीं आने से फायरिंग कि घटना पुलिस के लिए  रहस्मय बन गया है। 

घटना के संबंध में रंजीत सिंह ने बताया कि रविवार कि रात को साल के अंतिम दिन वह जामाडोबा  डीएवी स्कूल के समीप अपनी मौसी के घर से अपने घर जामाडोबा सात नंबर आने के क्रम में  तीन नंबर डुमरी गुरुद्वारा के निकट नए साल के अवसर पर  डीजे कि धुन पर मस्ती कर रहे आरोपियों  ने उसके मोटरसाइकिल को रोककर शराब पीने को  उससे रंगदारी स्वरूप रुपया कि मांग किया। पैसा देने का विरोध कराने पर  आरोपियों ने उसके साथ  गाली गलौज करने लगे , इसी क्रम में हर्ष सिंह ने रड से  उसके पैर पर बेरहमी से मारपीट कर जख्मी कर दिया। जिसकी सूचना देने पर स्थानीय पुलिस आरोपियों कि गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापामारी करने लगी। पुलिस कि छापामारी से भड़के आरोपियों ने बीती रात को साढ़े बारह बजे रंजीत के घर पर उसे खोजते हुए उसका नाम लेकर  गाली गलौज करने लगा। दरवाजा पर आवाज सुनकर अंदर से झांक कर देखा तो सारे आरोपी रिवाल्वर से दो गोली उसके दरवाजे पर  तथा दो गोली हवा में  फायरिंग करते हुए उसे जान से मार देने कि धमकी दे रहा था। उसके द्वारा शोर मचाने पर सारे हमलावर भाग खड़े हुए।

इस संबंध में थाना प्रभारी बिनोद उरांव ने दोनों फायरिंग कि घटना कि सच्चाई सामने लाकर क्षेत्र में दहशत फैलाने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने कि बात कही है।
रिपोर्ट जितेंद्र सिन्हा 

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)