सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश

VijaySharma
0


धनबादः उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री वरुण रंजन ने शुक्रवार को अपने कार्यालय कक्ष में जनता दरबार का आयोजन किया।

इसमें हीरापुर के एक व्यक्ति ने बताया कि हरि मंदिर के पास सरकारी जमीन पर कुछ लोगों द्वारा जबरन कब्जा किया जा रहा है। मामले पर त्वरित संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने अंचल अधिकारी धनबाद को उक्त सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा कर अतिक्रमण करने वालों के विरुद्ध तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

बलियापुर से आए एक व्यक्ति ने उपायुक्त को बताया कि उनकी 2 एकड़ से अधिक जमीन पर जबरन कब्जा कर अलकतरा प्लांट स्थापित कर दिया है। साथ ही अतिक्रमण की गई जमीन पर बाउंड्री वॉल भी बना ली है। जमीन के सीमांकन के लिए उन्होंने कई बार अंचल अधिकारी से आवेदन किया और इसके लिए ऑनलाइन भुगतान भी किया है। उपायुक्त ने तत्काल अंचल अधिकारी बलियापुर को मामले की जांच कर जमीन का सीमांकन करने का निर्देश दिया।

इसके अलावा चिरागोड़ा में सरकारी जमीन पर जबरन दीवाल खड़ी कर आवागमन का रास्ता रोकने, जमीन पर अवैध कब्जा करने, जालसाजी कर जमीन बेच देने, पुटकी आंचल में ब्लास्टिंग से तालाब क्षतिग्रस्त होने, भौंरा में घर से 30 मीटर दूर ब्लास्टिंग होने से घर क्षतिग्रस्त होने सहित अन्य मामले प्राप्त हुए।

उपयुक्त में सभी मामलों पर संज्ञान लेते हुए संबंधित पदाधिकारी को समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

मौके पर निदेशक सामाजिक सुरक्षा श्री नियाज़ अहमद, आईटी मैनेजर श्री रूपेश मिश्रा, डीडीएमए के श्री संजय कुमार झा, कल्याण विभाग के श्री शैलेश कुमार वैद्य मौजूद थे।
 रिपोर्ट जितेंद्र सिन्हा
धनबाद

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)