21 जनवरी को श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव

VijaySharma
0


वृंदावन श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के उपलक्ष्य में धर्मनगरी में वृंदावन बाल विकास परिषद के तत्वावधान में ( 500 श्रीराम एक साथ ) 21 जनवरी को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाएगा।

परिषद संरक्षक अवधेश अग्रवाल व अंकित गोयल ने बताया कि
500 वर्षों के लंबे इंतजार व त्याग तपस्या और बलिदान के बाद बन रहे श्रीराम मंदिर का यह उत्सव ऐतिहासिक मनाऐगा जाऐगा। परिषद अध्यक्ष जीएलए विश्वविद्यालय के सीएफओ विवेक अग्रवाल व चैयरमैन नवीन चौधरी ने कहा कि 500 श्रीराम के स्वरूप एक साथ ब्रजभूमि में भ्रमण के लिए निकलेंगे। ब्रज के विभिन्न स्कूल कॉलेज के 500 बच्चे श्रीराम का स्वरूप धारण कर   उत्सव में सम्मिलित होगें। स्वागताध्यक्ष गौरव अग्रवाल एवं संचेतक गोपाल अग्रवाल ने बताया कि 500 श्रीराम के स्वरूपों को रजत उपहार परिषद द्वारा दिया जाएगा। इसके अलावा नगरवासी भी अनेकों उपहार श्रीराम को समर्पित करेगें। महामंत्री हरि बल्लभ ठाकुर ठाकुर हरि बल्लभ सिंह एवं रमन बिहारी गौतम ने बताया कि 500 श्रीराम एक साथ उत्सव के अंतर्गत बच्चों द्वारा रामायण के विभिन्न प्रसंगों का मनोहारी मंचन भी दोपहर में किया जाएगा। महोत्सव प्रभारी बृजेश गुप्ता बंटी व अर्जुन कुशवाह ने बताया कि सायंकाल परिषद पदाधिकारी नगर के राम मंदिरों में दीपदान कर आरती करेंगे। संयोजक पवन ठाकुर व जितेंद्र कुमार गौतम ने बताया कि महोत्सव में विभिन्न स्कूलों कॉलेजों के 1000 से अधिक बच्चे श्रीराम की सेना के रूप में शामिल होंगे और रात्रि में आतिशबाजी कर दीपावली मनाई जाएगी। 
इस अवसर पर परिषद संरक्षक अनुराग गोयल, हरिओम शास्त्री, आशीष चौहान,  चंद्र नारायण शर्मा, चैतन्य कृष्ण शर्मा, मुकेश कृष्ण शर्मा, शैलेंद्र सिंह, गोपाल शर्मा, डॉ सचिन अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)