जनरल कोर्स के छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों : एनएसयूआई

VijaySharma
0

धनबाद:बुधवार 27 दिसंबर को सत्र (2019-22) के बीएसके मैथन कॉलेज के जनरल कोर्स के छात्रों को लेकर एनएसयूआई ने डीएसडब्ल्यू से  संज्ञान ली।विश्वविद्यालय कार्यकारी अध्यक्ष अंकित कुमार एवं जिला महासचिव नितेश शर्मा ने बताया की कोरोना काल के दौरान सेमेस्टर 3 के सभी छात्रओं को अगले सेमेस्टर में आंतरिक परीक्षा के आधार पर पास कर दिया गया था, परंतु बीएसके मैथन कॉलेज के जनरल कोर्स के छात्रों के साथ ऐसा नहीं किया गया, उनके रिजल्ट में प्रमोट लगा दिया गया। जिसके कारण उनका फाइनल मार्कशीट में एनसीएल लिखा आया है छात्र लगातार विश्वविद्यालय तथा कॉलेज के चक्कर काट रहे हैं ना ही कॉलेज छात्रों की बात सुन रही है और ना ही विश्वविद्यालय उनकी बातों को सुन रही है।

छात्रों का कहना है या तो उन्हें भी अन्य छात्रों की तरह पास किया जाए ,या उनके लिए परीक्षा का आयोजन किया जाए ।
डीएसडब्ल्यू डॉ. पुष्पा कुमारी ने बातों का संज्ञान लेते हुए कहा कि वह 10 दिनों के अंदर इस मामले पर कार्यवाही कर सूचना प्रकाशित करेंगे।वहीं विश्वविद्यालय अध्यक्ष उत्तम कुमार एवं महासचिव मनीष झा ने कहा की हर बार जनरल कोर्स के छात्रों के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है उनका परीक्षा परिणाम भी विलंब से जारी किया जाता आ रहा है विश्वविद्यालय अगर 10 दिनों के अंदर कार्यवाही कर सूचना जारी नहीं करती है तो ,एनएसयूआई चरण बंद आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

मौके पर उपस्थित विश्वविद्यालय अध्यक्ष उत्तम कुमार,विश्वविद्यालय कार्यकारी अध्यक्ष अंकित कुमार,एनएसयूआई ज़िला महासचिव नीतेश शर्मा,विश्वविद्यालय उपाध्यक्ष नवाजिश अफ़ज़ल,विश्वविद्यालय महासचिव मनीष झा, प्रिय क्यायंरी,बेबी यादव , जन्नत ख़ातून आदि थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)