जीतपुर जोड़िया के समीप चोरो ने बिजली के खंभों कि चोरी की घटना को दिया अंजाम

VijaySharma
0




जोड़ापोखर (धनबाद): जोरापोखर थाना क्षेत्र के जीतपुर जोड़िया के समीप अपराधियों ने दस दिनों के अंदर दुसरी बार सोमवार कि रात को भी  बिजली के खंभों कि चोरी की  घटना को अंजाम देकर लोगों में हड़कंप मचा दिया । जीतपुर  क्षेत्र में लाखों कि  बिजली खंभों कि लगातार तीन बार हुई चोरी कि घटना का उद्भेदन करने में पुलिस के  विफल साबित होने  से आसपास के लोगों व बिजली विभाग के अधिकारियों में सुरक्षा को लेकर दहशत व्याप्त हो गया है। 
बताया जाता है कि  झरिया के लोगों को झामाडा से निर्बाध रूप से जलापूर्ति कराने को विधायिका एवं उपायुक्त के हस्तक्षेप से जामाडोबा में करोड़ों कि लागत से ठेका के जरिए अलग से सबस्टेशन कि  निर्माण कार्य युध स्तर पर कि जा रही है। दुसरी ओर क्षेत्र के अपराधियों का ठेका कार्य  आरंभ होते ही बिजली उपकरणों कि चोरी करने में  निरंतर सक्रिय रहने से संवेदक को कार्य पुरा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। अबतक अपराधियों ने दो महीना के अंदर तीन बार  सरकारी  बिजली खंभों कि चोरी   कि घटना को अंजाम देकर सरकार को लाखों का नुकशान पहुंचाया  है। 
बताते है कि अपराधियों ने दो माह पूर्व एवं बीती रात को चार खंभों  कि चोरी की घटना का अंजाम दिया है। लगातार बिजली उपकरणों की चोरी होने से संवेदक द्वारा अपने  कर्मियों से  रोजाना रात्री में बिजली सामानों कि सुरक्षा के लिए गश्ती कराई जा रही है  । कर्मियों के  गश्ती के दौरान ही बीती रात को  अपराधियों ने जीतपुर जोड़िया के समीप जमीन में गाड़ी हुई चार खंभों को काटकर गिरा दिया। तीन खंभों को टुकड़े कर चोर ले गए तथा  बचे एक खंभा के लेजाने के दौरान कर्मियों ने घटना को देखकर शोर मचाने लगा तभी सारे चोर चौथा खंभा को छोड़कर फरार हो गया ।मामले को लेकर बिजली विभाग झरिया के कनीय अभियंता राकेश कुमार यादव ने कहा की चोरी गई खंभों की खोजबीन की जा रही है।वस्तु स्थिति से अवगत होने के  उपरांत घटना की प्राथमिकी थाना में दर्ज कराई जाएगी।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)