जमीन के बदले नियोजन की मांग पर बुधन दत्त ने अपने परिवार के साथ दिया एकदिवसीय धरना

VijaySharma
0



झरिया (धनबाद): बस्ताकोला क्षेत्रीय कार्यालय विकास भवन के मुख्य द्वार पर मंगलवार को झरिया पोद्दार पाड़ा निवासी बुधन दत्ता अपने परिवार के सदस्यों के साथ जमीन के बदले में नियोजन की मांग पर एकदिवसीय धरना दिया। बुधन दत्ता का आरोप है की  प्रबंधन ने दोबारी कोलियरी स्थित उसके करीब 16 एकड़ जमीन पर फर्जी डीड के आधार पर अन्य लोगों को नियोजन दे दिया था। 
इस संबंध में प्रबंधन से मांग करने के बाद बीसीसीएल के अधिकारी उल्टे मेरे परिवार को प्रताड़ित करने का काम कर रहे हैं।जबकि एल ए कोर्ट के द्वारा अपने फैसले में नौकरी पाने वाले लोगों के जमीन संबंधी डीड को फर्जी डिड करार दे चुकी है।प्रबंधन द्वारा फर्जी डीड  के आधार पर नौकरी पाने वालों पर कोई कार्रवाई अब तक नहीं की गई है। प्रबंधन द्वारा पूरे मामले पर कागजी कार्रवाई की जानकारी भी उपलब्ध नहीं कराई जा रही है।
एकदिवसीय धरना की सूचना पर क्षेत्रीय प्रशासनिक पदाधिकारी देवाशीष बाग ने धरना पर बैठे पीड़ित परिवार के सदस्यों से वार्ता किया। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर प्रबंधन वरिय अधिकारियों को सूचित किया जायेगा।कोर्ट के आदेश का पालन होगा। वही बुधन दत्ता ने कहा कि अगर प्रबंधन शीघ्र सकारात्मक पहल नहीं करती है तो कोयला भवन मुख्यालय पर पूरे परिवार के साथ अनिश्चितकालीन धरना देंगे। धरना में नयन दत्ता  बिल्लू दत्ता आदि थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)