रामधारी ने उत्खनन परियोजना एवं खदान का दौरा कर किया निरीक्षण

VijaySharma
0

धनबाद: शूक्रवार को  कोल इंडिया सुरक्षा बोर्ड के सदस्य रामधारी ने बताया कि उन्होंने ई.सी.एल.कनुस्तोरिया क्षेत्र के नॉर्थ  सियासोल उत्खनन परियोजना एवं पांडेश्वरी क्षेत्र के खुटाडीह भूमिगत खदान का दौरा कर निरीक्षण किया। सबसे पहले खदानों का नक्शा देखकर कोयला उत्पादन परियोजना एवं सुरक्षा की विशेष जानकारी लिया। उसके बाद कनुस्तोरीया क्षेत्र के उत्खनन परियोजना पहुंच कर कार्यस्थल का निरीक्षण किया। 

उन्होंने स्टैचूरी मैन पावर बढ़ाने पर जोर देते हुए टीम ने उत्खनन परियोजना के हाईवाल देखकर आपत्ति जताई, लाइटिंग की सुरक्षा की दृष्टिकोण से और दुरुस्त करने की बात कही गई ।उन्होंने परियोजना में वातानुकूल मौसम के अनुरूप कार्य स्थल पर रेस्ट सेलटर में सुविधा,बेंच को ठीक करने पर जोर दिया। अधिकारी के साथ कार्य स्थल का मुआयना किया और कहा कि आज माइंस में जो भी कमियां, खामियां हैं उसे देखने आए हैं ,सुरक्षा एवं उत्पादन में जो त्रुटियां मिली है उसे उच्च प्रबंधन को अवगत कराएंगे। हमारा प्रयास रहेगा की सुरक्षित ढंग से कोयला का उत्पादन हो,नियमित जल छिड़काव करने की  बात कही ।सुरक्षा में पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने से चिंता जताई और कहा कि सुरक्षा में चूक होने के कारण ही खदानों में दुर्घटना घटती है। उत्खनन परियोजना एव भुमिगत दोनों खदान को निरीक्षण के दौरान जो कमियां, पाई है उसे 15 दिनों के अंदर प्रबंधन को दुरुस्त करने की बात कही गई है। 

इस निरीक्षण कार्यक्रम में खान श्रमिक कांग्रेस संबंध (बी.एम.एस.)ई.सी.एल.कपंनीके सुरक्षा समिति सदस्य महेंद्र गुप्ता संघ के महामंत्री मृत्युंजय सिंह, नवल किशोर सिंह, आशीष घोष,सहदेव यादव,मिलन घोष  प्रबंधन की ओर से महाप्रबंधक  के अलावे अन्य लोग भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)