सेल चासनाला डीप माइनस खदान में सिंडिकेट ठिकेदार व मजदूरों में झड़प. स्थिति तनाव पूर्ण

VijaySharma
0



पाथरडीहः सेल चासनाला कॉलियरी के डिप माइन खदान के बत्ती घर में सिंडिकेट ठेकेदार और मजदूरों में झड़प हुई, मारपीट के बाद कोलियरी क्षेत्र में तनाव का माहौल हैं, ठेका मजदूरों की पिटाई से मजदूर राजनीति आक्रोश में है।
बताते चलें की ठेका मजदूर कई सूत्री मांग को लेकर मजदूर प्रथम पाली में कार्य बंद किए हुए थे। कुछ मजदूर यूनियन मजदूरों द्वारा बंदी का समर्थन कर रहे थे ,कुछ यूनियन बंदी के विरोध में थे । मजदूरों ने बताया की द्वितीय पाली में सेल कर्मी उपेन्द्र पांडे, सिंडिकेट ठेकेदार समर्थक ब्रजेश पांडेय, शैलेंद्र पांडे के साथ आए और बत्ती घर में ही मजदूरों के साथ मारपीट शुरू कर दिए ,जिससे मजदूरों में डर का माहौल हैं । 
सूत्रों ने बताया की ठेकेदार समर्थक की भी जमकर कुटाई हुई हैं , बाद में बत्ती घर में छुपकर उन्होंने अपनी जान बचाई। मारपीट, झड़प की खबर पाकर स्थानीय पुलिस पहुची और मामले को शांत कराया। इस घटना के बाद से सिंडिकेट ठेकेदार काम बंद किए हुए हैं ।सेल प्रबंधन का बात कोई सुन नही रहा हैं। इधर मजदूरों की पिटाई पर झारखंड कांग्रेस प्रदेश नेता शमशेर आलम, आरसीएमयू इंटक नेता बमभोली सिंह ,जनता श्रमिक संघ के अध्यक्ष साजन सिंह , सचिव राजकुमार सिंह ने घटना पर दुःख प्रकट किया और विरोध जताया, कारवाई और उपेन्द्र पांडे पर विभागीय जांच की मांग की। दोनों पक्ष की ओर से मामला पाथरडीह थाना पहुंचा है।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)