तुलसी पूजन दिवस का आयोजन हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

VijaySharma
0

वृंदावन – बाल विकास परिषद के तत्वावधान में ज्ञानगुदड़ी क्षेत्र स्थित श्याम दिगंबर अखाड़ा पर तुलसी पूजन दिवस का आयोजन हर्षोल्लास के साथ किया गया। जिसमें समाज के विभिन्न वर्गों से आए लोगों ने श्रद्धा भाव के साथ मां तुलसी का पूजन अर्चन किया।  वहीं जनमानस को प्रकृति संरक्षण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य तुलसी के पौधों का वितरण भी किया गया ।
परिषद के महामंत्री एवं क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष ठाकुर हरिबल्लभ सिंह ने कहा कि तुलसी पूजन अर्चन हमारी भारतीय संस्कृति परंपरा और जीवन शैली का अभिन्न अंग रहा हो। वर्षों से हमारी संस्कृति और सभ्यता में मां तुलसी की आराधना होती चली जा रही है। परिषद चैयरमैन नवीन चौधरी की एडवोकेट ने कहा कि जिस तरह से आधुनिकता के दौर में प्रकृति संरक्षण के प्रति हम लोग लापरवाह होते जा रहे हैं । उसे देखते हुए इस तरह की आयोजन समाज को जागरूक करने का कार्य करते हैं । आनंद सराफ आनु ने कहा कि आज तुलसी पूजन दिवस पर प्रकृति संरक्षण का संकल्प दोहराया गया है। इस संकल्प के अंतर्गत तुलसी के पौधों के वितरण के साथ श्रीधाम वृंदावन में जगह पर पौधा रोपण के अभियान की भी शुरुआत की गई है ।
इस अवसर पर आशीष चौहान, चैतन्य कृष्ण शर्मा, शैलेंद्र सिंह, मुकेश कृष्ण शर्मा, चंद्र नारायण शर्मा, विष्णु गोला, प्रणब गोस्वामी, माधव अग्रवाल, अंशुल बजाज, अमित गौतम, सत्यम गौतम , आशु सरदार, मुकुल वार्ष्णेय,  राधाबल्लभ सिंह, लव सक्सेना आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)