एसएसपी आवास पर तैनात पुलिसकर्मी की इलाज के दौरान मौत, ड्यूटी के दौरान बिगाड़े थी तबीयत

VijaySharma
0




धनबादः एसएसपी आवास में तैनात पुलिस जवान अंबिका सिंह की विगत दिनों एसएनएमएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। शुक्रवार को पुलिस जवान के शव को पोस्टमार्टम धनबाद एसएनएमएमसीएच मे किया जा रहा है। इसके बाद परिजनों को शव सौंप दिया जाएगा।

मृतक जवान गढ़वा जिला के रहने वाला थे। पिछले सात वर्ष से वे धनबाद में कार्यरत थे।गुरुवार को उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद आननफानन में एसएनएमएमसीएच लाया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।इधर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपने की तैयारी चल रही है। पोस्टमार्टम हाउस में मृत पुलिस जवान के सहकर्मी और उनके परिजन मौजूद हैं। उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

मृतक के पुत्र ने बताया कि उनके पिता अंबिका सिंह की मौत ब्रेन हेमरेज के कारण हुई है।डॉक्टर द्वारा प्रथम दृष्ट्या ब्रेन हेमरेज से मौत होने की बात कही गई है। हालांकि उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही साफ हो सकेगा कि आखिर मौत की वजह क्या है। परिजनों ने विभाग से नियोजन और मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने बताया कि उनकी मौत ड्यूटी के दौरान हुई है।

मृतक पुलिस जवान अंबिका सिंह के बड़े पुत्र प्रभात सिंह ने बताया कि गुरुवार को फोन पर उन्हें इस घटना की सूचना दी गई थी, पहले कहा गया कि उनकी तबीयत अधिक खराब है,उन्हें एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है। इसके थोड़ी देर के बाद सूचना दी गई कि उनकी मौत हो चुकी है। इसको लेकर झारखंड पुलिस मेंस एसोसिएशन धनबाद शाखा के अध्यक्ष कमलेश कुमार रवि ने विभाग से उचित मुआवजा देने की मांग की है। बता दें कि अंबिका सिंह अपने पीछे पत्नी दो बेटे और एक बेटी छोड़ गये हैं।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)