निरसा प्रखंड श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक संपन्न,पंचायत में पहुंचा अयोध्या से आया आमंत्रण अक्षत

VijaySharma
0


निरसा  अयोध्या में आगामी 22 जनवरी को होने जा रहे श्रीराम लला के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को लेकर निरसा प्रखंड श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र कमेटी की बैठक विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष विपिन मंडल की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में निरसा विधायक का अपर्णा सेनगुप्ता मौजूद थी। बैठक में निरसा प्रखंड के 30 पंचायत के संयोजक सहसंयोजक अयोध्या से आए अक्षत निमंत्रण से भरा कलश लेकर पंचायत में गए।
बैठक को संबोधित करते हुए विपिन मंडल ने कहा कि सभी पंचायत के स्वयंसेवक अपने-अपने पंचायत के मंदिर में कलश को रखेंगें एवं अपने-आप ने पंचायत के सभी गांव के प्रत्येक घर में आमंत्रित अक्षत देकर सभी लोगों को अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा में सहभागी बनने का आग्रह करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा के दिन सभी ग्रामीण मंदिर पर एकत्रित होकर भजन कीर्तन हनुमान चालीसा एवं सुंदरकांड का सामूहिक पाठ करेंगे। सूर्यास्त के बाद सभी अपने-अपने घरों एवं देवालयों में दीप प्रज्वलित कर दीपावली जैसी खुशियां मनाएंगे। इस कार्यक्रम में प्रत्येक ग्रामवासी सम्मिलित हों इसके लिए सम्मिलित प्रयास करना है। 22 जनवरी को सभी सनातनी बंधु अपने-अपने घरों पर भगवान ध्वज फहराएंगे।500 वर्षों के सतत संघर्ष एवं 76 वां आंदोलन के बाद 77 व जन आंदोलन 6 दिसंबर 1993 को हम लोगों ने विवादित ढांचा को गिराने में कामयाबी हासिल की थी। इन 500 वर्षों के संघर्ष में लगभग 4 लाख सनातनियों ने अपना बलिदान दिया तब जाकर हमें यह दिन देखने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इस दिन को हम लोग अजर अमर बनाये।
बैठक को विहिप दीपक, कृष्णानंदन, धर्म जागरण समन्वय विभाग के डॉ विश्वनाथ पांडे, मुन्ना सिंह, अमरेंद्र मिश्र, सुफल झा, ललित चौहान, कमला देवी,संजय सिंह,बीरबल सिंह, अजय भंडारी,बंसी बदन चौबे,अनूप मोदक,नंदकिशोर मालाकार,शिव शंकर राम,शुभम बरनवाल,जितेन मोदी इत्यादि ने भी संबोधित किया।
रिपोर्ट रिंकू सिन्हा 

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)