AAP सांसद संजय सिंह पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित, राज्यसभा में हंगामा करने पर सभापति ने की कार्रवाई

0


Parliament Monsoon Session 2023 Third Day Live News मानसून सत्र के तीसरे दिन की शुरुआत भी हंगामेदार रही। सत्र के दो दिन पहले ही मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं, इस बीच आज भी विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है।

संसद के मानसून सत्र के तीसरे दिन की शुरुआत भी हंगामेदार रही। सत्र के दो दिन पहले ही मणिपुर हिंसा को लेकर हंगामे की भेंट चढ़ चुके हैं, इस बीच आज भी विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश कर रहा है।

विपक्ष जहां पीएम मोदी के दोनों सदनों में बयान देने की मांग पर अड़ा है, वहीं सरकार मामले में चर्चा करने की अपील कर रही है। इस बीच राज्यसभा में विपक्ष के हंगामे के बीच सभापति ने आप सांसद संजय सिहं को पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया है।

लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष पहले मणिपुर मुद्दे पर चर्चा तो शुरु करे। जब तक चर्चा शुरु नहीं करेंगे तब तक जनता तक ये बात कैसे जाएगी कि विपक्ष क्या सोच रहा है या सत्ता पक्ष क्या सोच रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क पर उतरकर हंगामा करके कुछ नहीं होने वाला।

संसद में मणिपुर मुद्दे को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री संसद के प्रति जवाबदेह हैं। दुनिया में कोई भी संसदीय लोकतंत्र नहीं है, जिसमें संसद को प्रधानमंत्री से मिलने, सवाल करने और सुनने का मौका नहीं मिलता है। यह एक विचित्र स्थिति है जो उन्होंने अपनाई है।

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)